Google Pay से मोबाइल रिचार्ज पर अतिरिक्त चार्ज, जानें किसको देना होगा

Google Pay Mobile Recharge Extra Charge: अब गूगल पे से मोबाइल रिचार्ज करने पर अतिरिक्त चार्ज का भुगतान करना होगा। यह शुल्क कुछ यूजर्स को लागू नहीं होगा। रिचार्ज 749 रुपये में 3 रुपये है। गूगल पे से पहले मोबाइल रिचार्ज फ्री था। इसके अलावा, जीरो से 100 रुपये से 101 रुपये तक के रिचार्ज पर चार्ज भी लिया जाता है

अब गूगल पे का उपयोग करके मोबाइल रिचार्ज करने पर अतिरिक्त खर्च करना होगा, जो आपको परेशान कर सकता है। याद रखें कि गूगल पे से मोबाइल रिचार्ज पहले पूरी तरह से फ्री था। सुविधा शुल्क अतिरिक्त लागत है। इसमें जीएसटी भी शामिल है।

Google Pay Mobile Recharge Extra Charge

Google Pay Mobile Recharge Extra Charge
Google Pay Mobile Recharge Extra Charge

गूगल पे पर कितने यूज़र्स एक्टिव है?

वर्तमान में लगभग 60 मिलियन एक्टिव यूजर्स वाले गूगल पे भारत का एक बड़ा पेमेंट ऐप प्लेटफॉर्म है। गूगल पे को ट्रेन, फ्लाइट और डीटीएस रिचार्ज, पानी और गैस सिलेंडर के लिए भी उपयोग किया जाता है।

कितने रुपए ज्यादा देने होंगे आपको

एक रिपोर्ट के अनुसार, 749 रुपये के रिचार्ज पर 3 रुपये अतिरिक्त चार्ज लगता है। मतलब, आपको 749 रुपये का रिचार्ज करके कुल 752 रुपये देने होंगे। लेकिन कुछ यूजर्स को यह शुल्क नहीं लगेगा। गूगल पे ने सुविधा शुल्क को व्यापक रूप से लागू किया है। ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही सभी गूगल पे उपयोगकर्ताओं पर सुविधा शुल्क लागू किया जाएगा।

इसके तहत 100 रुपये से अधिक के रिचार्ज पर कोई शुल्क नहीं लगता है। साथ ही, 101 से 200 रुपये के रिचार्ज पर 1 रुपये का सुविधा शुल्क लगाया जाता है। 201 से 300 रुपये के रिचार्ज पर 2 रुपये चार्ज भी लगेगा। 301 से अधिक रिचार्ज पर भी 3 रुपये चार्ज लगता है।

किन – किन पर नहीं लगेगा एक्स्ट्रा चार्ज

रिपोर्ट के अनुसार, गूगल पे केवल मोबाइल रिचार्ज पर सुविधा शुल्क वसूलता है, अन्य लेनदेन पर नहीं। ऐसे में, विद्युत बिल सहित अन्य रिचार्ज बिल्कुल मुफ्त हैं। Paytm ने गूगल पे से पहले सुविधा शुल्क वसूला था। हालाँकि, गूगल पे ने अभी तक औपचारिक तौर पर सुविधा शुल्क को लागू करने का घोषणा नहीं की है।

Google Pay Site

Leave a Comment